शक्तिशाली व्यवसायी महिलाओं से लेकर भव्य अग्रणी महिलाओं और सेक्सी मॉडल तक, एशियाई महिलाएं दुनिया भर में अपनी पहचान बना रही हैं। एशियाई महिलाएं सुंदर और विविध हैं, लेकिन अक्सर मीडिया में उनका प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है।

उन्हें अक्सर निष्क्रिय या विनम्र होने के रूप में चित्रित किया जाता है और उस प्रतिनिधित्व को बदलना महत्वपूर्ण है। यहां वर्णित ये महिलाएं न केवल खूबसूरत दिखने वाली, हॉट और सेक्सी हैं, बल्कि वे सभी धर्मार्थ, कड़ी मेहनत करने वाली और स्मार्ट भी हैं।

इन व्यक्तियों को इतना खास क्या बनाता है? यह केवल उनकी सुंदरता या प्रतिभा ही नहीं है जो उन्हें सबसे अलग बनाती है बल्कि समाज पर प्रभाव डालने के लिए उनका समर्पण भी है। 

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1973 में भारत में हुआ था। वह भले ही अपनी शानदार सुंदरता के लिए जानी जाती हों, लेकिन वह एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री भी हैं। उन्होंने मिस वर्ल्ड पेजेंट अवार्ड जीता है और उन्हें ‘दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला’ के रूप में जाना जाता है। उन्होंने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया, बाद में एक अभिनेत्री बनीं, और स्टारडस्ट अवार्ड्स सहित लगभग 250 पुरस्कार जीते। 

सांग हाय क्यो

सॉन्ग हाय क्यो दक्षिण कोरियाई फ़िल्म उद्योग की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है। वह एक कोरियाई मॉडल, अभिनेत्री और टेलीविज़न व्यक्तित्व हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और कई खूबसूरत प्रिंट विज्ञापनों और टेलीविज़न विज्ञापनों में दिखाई दी हैं। हाय क्यो को कई कोरियाई पत्रिकाओं में और एल कोरिया के कवर पर चित्रित किया गया है।

दीपिका पादुकोण

भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली फ़िल्म अभिनेत्रियों में से एक हैं। 2018 में, उन्हें टाइम मैगज़ीन द्वारा नामित किया गया था। वह दुनिया भर में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल होने में सफल रही है । दीपिका ने 200 से अधिक प्रसिद्ध पुरस्कार जीते हैं जिसमें तीन फ़िल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 

युकी नाकामा

युकी नाकामा का जन्म जापान में हुआ था। वह कई टेलीविज़न शो और फ़िल्मों में अभिनय के लिए जानी जाती हैं, लेकिन वह पॉप संगीत की गायिका भी हैं। उन्हें “विवि,” “कैवई” सहित फैशन पत्रिकाओं के लिए कई कवर पेज पर प्रकाशित किया गया है। टेलीविज़न नाटक ट्रिक में मुख्य भूमिका निभाने के बाद युकी काफ़ी लोकप्रिय हुईं। वह जापान रेलवे और जापानी टैक्स एजेंसी की प्रवक्ता भी थीं।

फैन बिंगबिंग

फैन बिंगबिंग एक चीनी अभिनेत्री, और गायिका हैं जो 2006 से फोर्ब्स चीन सेलिब्रिटी में शीर्ष 10 में रैंकिंग कर रही है। वह 2013, 2014 और 2015 में नंबर 1 पर रहीं। हिट टेलीविज़न श्रृंखला माई फेयर प्रिंसेस ने उन्हें काफ़ी लोकप्रिय बना दिया। हर साल, वह चीन की सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्तियों की सूची में रहती है।

बे सूज़ी

बे सूज़ी एक दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री और गायिका हैं जिन्हें  सूज़ी के नाम से जाना जाता है। वह JYP एंटरटेनमेंट के तहत गर्ल ग्रुप मिस ए की सदस्य थीं। इनको टेलीविज़न श्रृंखला आर्किटेक्चर 101 से प्रसिद्धि मिली और सीएफएस के लिए सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्री में से एक बन गईं। 

झांग ज़िया

झांग ज़िया एक चीनी अभिनेत्री और मॉडल हैं। ‘मेमोयर्स ऑफ ए गीशा’ में अपने काम के लिए, उन्हें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स, बाफ्टा, गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स और कई अन्य सहित प्रसिद्ध पुरस्कारों के लिए नामांकन मिला है। फ़िल्म ‘द ग्रैंडमास्टर’ में उनका काम अभूतपूर्व था। उन्होंने 12 सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार जीते, जो कि अब तक की अधिकांश चीनी अभिनेत्री को एक फ़िल्म के लिए मिले है। 

विक्टोरिया सांग

विक्टोरिया सॉन्ग का जन्म 1987 में चीन में हुआ था। वह एक चीनी गायिका, नर्तकी, अभिनेत्री और मॉडल हैं। इसके अलावा वह एक अत्यंत सफल चार-सदस्यीय समूह, f(x) का हिस्सा है। वह केबीएस के अजेय युवा के एक कलाकार सदस्य के रूप में और वी गॉट मैरिड सीज़न 2 के एक कलाकार सदस्य के रूप में प्रमुखता से उभरीं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, फ़िल्म निर्माता और गायिका हैं। 2000 में, प्रियंका को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था। टाइम पत्रिका द्वारा, उन्हें दुनिया भर में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में नामित किया गया था। उन्हें कई प्रसिद्ध भारतीय पुरस्कार भी मिले हैं। उन्हें यूनिसेफ सद्भावना राजदूत के रूप में भी नामित किया गया है।

By news